16 लग्जरी बसों से माता-पिता के साथ लखनऊ पहुंचे झुग्गी-झोपड़ियों के बच्चे



  • कई बच्चे पहली बार बस की यात्रा कर खुशी से फूले नहीं समाए
  • पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में दीपावली की शॉपिंग करने और राज्यपाल के साथ लंच करने के लिए बसों से प्रयागराज से लखनऊ के लिए हुए थे रवाना

लखनऊ। दीपावली का त्यौहार अभी नौ दिन बाद है, लेकिन प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के दलित एवं मलिन बस्तियों व झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले सैकड़ों बच्चों एवं उनके परिजनों की दीपावली शुक्रवार से ही शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के आमंत्रण पर इस बार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सैर करने, लखनऊ के शॉपिंग मॉल में दीपावली की खरीददारी करने और राजभवन का मेहमान बनते हुए राज्यपाल के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए पूर्व महापौर प्रयागराज अभिलाषा गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में 51 दलित बस्तियों के 410 बच्चे एवं उनके माता-पिता समेत करीब 900 लोग लखनऊ पहुंचे, जहां उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने सभी की आगवानी की। आनन्दी वाटर पार्क एवं रिजॉर्ट में सभी का स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

राजभवन का मेहमान बनने के साथ ही लग्जरी बसों की यात्रा एवं लखनऊ में शॉपिंग को लेकर बच्चों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 51 दलित एवं मलिन बस्तियों से बच्चों एवं उनके परिजनों को लखनऊ लाने के लिए चैक, मुट्ठीगंज, कीडगंज, मीरापुर और नैनी मण्डल के विभिन्न क्षेत्रों में 16 लग्जरी बसें लगाई गई थी। सुबह करीब साढ़े आठ बजे सभी बसें प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना हुईं। प्रयागराज की पूर्व महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी भी इस दौरान मौजूद रहीं, उन्होंने सभी बच्चों एवं परिजनों को प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना किया। ऊंचाहार स्थित बटोही रिजॉर्ट झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों एवं उनके परिजनों का प्रथम पड़ाव रहा, जहां सभी ने दोपहर का भोजन किया। पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने बटोही रिजॉर्ट में सभी की आगवानी की। भोजन करने के बाद बच्चे एवं माता-पिता कानपुर रोड स्थित आनन्दी मैजिक वर्ल्ड वाटर पार्क पहुंचे। प्रयागराज से लखनऊ तक का सफर काफी आनन्ददायक रहा। कई बच्चे ऐसे थे, जो पहली बार अपने परिजनों के साथ बस में सवार हुए थे। वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने पहली बार प्रयागराज से बाहर निकलते हुए लखनऊ तक की लम्बी यात्रा की। बच्चों का उत्साह एवं उमंग देखने लायक था। पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में प्रयागराज से लखनऊ स्थित आनन्दी मैजिक वर्ल्ड वाटर पार्क पहुंचने पर उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने सभी बच्चों एवं उनके परिजनों के साथ ही पार्टी के पदाधिकारियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। तिलक लगाकर एवं पुष्प वर्षा कर सभी का स्वागत किया। यहां पहुंचने के बाद बच्चों ने मंत्री नन्दी के साथ झूलों का आनन्द लिया। मंत्री नन्दी और पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने भी बच्चों एवं उनके परिजनों के साथ झूला झूला।