पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला पहला राज्य होगा यूपी



लखनऊ(न्यूज़ डेस्क) - उत्तर  प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में सड़क के साथ ही अब एयर कनेक्टिविटी में प्रदेश का दायरा काफी बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश देश का इकलौता राज्य बनने की ओर पर है, जहां पर पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होंगे।

उत्तर प्रदेश देश का सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला राज्य बनने वाला है। यहां पांच अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हो जाएंगे। राज्य सरकार ने राज्य में हवाई सेवाओं के चौतरफा विस्तार की गति तेज कर दी है.। लखनऊ, वाराणसी और अयोध्या समेत यूपी में बहुत जल्द पांच अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे।

कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए डीजीसीए का लाइसेंस मिल गया है।  कुशीनगर यूपी का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। योगी सरकार द्वारा नीति आयोग में पेश योजना के मुताबिक लखनऊ, वाराणसी समेत अयोध्या, कुशीनगर और गौतमबुद्ध नगर से भी बहुत जल्द दुनिया के विभिन्न देशों के लिए सीधी हवाई सेवा की सुविधा उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2017 में यूपी की सत्ता संभालते ही प्रदेश में एयरपोर्ट निर्माण की दिशा में तेजी से काम शुरू किया था। इसके लिए केंद्र सरकार से सामंजस्य बनाने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री विभाग में प्रमुख सचिव एस.पी. गोयल को दी थी ।