उद्देश्य परक हो सोशल मीडिया का उपयोग: नंद गोपाल नंदी



  • भाजपा ने आयोजित किया सोशल मीडिया लोकसभा वालेंटियर्स सम्मेलन व कार्यशाला

अयोध्या । भ्रम फैलाने वाले दल अपने मकसद में विफल हों सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में ऐसे वातावरण का निर्माण करना है। हम सभी को उद्देश्य परक सोशल मीडिया का उपयोग करना चाहिए। उक्त बातें कौशलपुरी के सुरेन्द्र लॉन में सोशल मीडिया लोकसभा वालेंटियर्स सम्मेलन व कार्यशाला में मुख्य अतिथि प्रदेश के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कही। उन्होंने सोशल मीडिया वालंटियर को चुनाव को लेकर एक्टिव रहने को कहा। तर्क के आधार पर, सभ्य भाषा व आचरण से सोशल मीडिया पर जवाब देने की बात कही। कार्यक्रम की शुरूवात डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को पूरी दुनिया की निगाहें अयोध्या पर थी। भगवान रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। सनातन धर्म को मानने वाले पूरी दुनिया के लोग अयोध्या आने की चाह में राह में लगे रहते हैं। मुझे भी आने का मौका मिला यह मेरा सौभाग्य है। अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार, अयोध्या नगरी ने इस नारे की शुरुआत की और पूरे देश में यह नारा गूंज रहा है। 400 पार जन आंदोलन बन चुका है, अब आम जनता भी यह नारे लगा रही है। 500 सीटें पार कर जाए तो भी कोई ताज्जुब नहीं है। इंडी गठबंधन ठगबंधन है, ऐसे ठगबंधन को जनता ने नकार दिया है, ऐसे लोग समय व्यतीत और बर्बाद कर रहें हैं।

वहीं इस मौके पर मौजूद सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से आज की दुनिया में हर एक जागरुक व्यक्ति पत्रकार से लेकर कलाकार का रोल अदा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हमें हमेशा सार्थक भाषा का प्रयोग और अनुचित भाषाओं से बचना चाहिए। हमें देश के अच्छे बुद्धिजीवियों के विचारों को सुनना चाहिए और उनका अनुपालन करना चाहिए। सोशल मीडिया के हर वॉलेंटियर को भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए।

इस अवसर पर बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, लोकसभा प्रभारी श्री कृष्ण शास्त्री, महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह, जिला प्रभारी मिथिलेश त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, राघवेंद्र पांडे, अशोक कसौधन, सोशल मीडिया जिला संयोजक प्रवेश मिश्रा, सोशल मीडिया लोकसभा संयोजक विवेक पांडे सहित सोशल मीडिया वॉलंटियर मौजूद रहे।