अयोध्या होकर जाने वाले परिवहन निगम की बसों में तेजी से लगाये जा रहे साउण्ड बाक्स



  • अयोध्या जाने वाली कुछ बसों में बजने लगे हैं रामधुन एवं भजन
  • अयोध्या कनेक्टिंग मार्गों पर सुसज्जित एवं दुरूस्त बसें ही चलाई जाए - दयाशंकर सिंह

लखनऊ। अयोध्या होकर जाने वाली 933 बसों में से 335 बसों में साउण्ड बाक्स लग चुके हैं एवं 598 बसों में लगने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। जल्द ही अयोध्या होकर जाने वाले परिवहन निगम की सभी बसों में साउण्ड बाक्स लगाने की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी और रामधुन एवं भजन श्रद्धालुओं को सुनाई पड़ेगा।

यह जानकारी परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि अयोध्या जाने वाली कुछ बसों में रामधुन एवं भजन बजने भी लगे हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या धाम में श्रीराम जन्म भूमि में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा एवं गणतंत्र दिवस के अवसर पर यात्रियों एवं श्रद्धालुओं की संख्या में बहुत अधिक वृद्धि होगी। इसके दृष्टिगत परिवहन विभाग एवं परिवहन निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी तत्परता एवं लगनशीलता के साथ कार्य करें। परिवहन मंत्री ने बताया कि आने वाले दिनों में उक्त आयोजनों के दौरान गोरखपुर-अयोध्या, वाराणसी-अयोध्या, प्रयागराज-अयोध्या, लखनऊ-अयोध्या, चित्रकूट-प्रयागराज-अयोध्या मार्गों पर यातायात में बहुत अधिक वृद्धि रहेगी।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय अधिकारी इन मार्गों पर अच्छी गुणवत्तापूर्ण यथासंभव नई बसों का ही संचालन करायें। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रीय अधिकारी चालकों, परिचालकों के साथ वार्ता कर उन्हें यात्रियों एवं पर्यटकों के साथ मृदुल व्यवहार करने एवं अच्छा आचरण रखने हेतु प्रशिक्षण दें। इसके अलावा बस अड्डों एवं बसों की साफ-सफाई गुणवत्तापूर्ण रखें एवं इन मार्गों पर पड़ने वाले बस स्टेशन एवं संचालित होने वाली बसों में विशेष साज-सज्जा कराई जाए, जिससे कि यात्रियों का मन अयोध्याधाम तक जाने तक प्रसन्न रहे।