जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने हेतु निजी चिकित्सालय के साथ बैठक का आयोजन



हरदोई - आज जनपद में कार्यरत स्वयं सेवी संस्था पीएसआई इण्डिया के सहयोग से मुख्य चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में जनपद में संचालित निजी चिकित्सालय की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जनपद में संचालित निजी चिकित्सालय के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया ।  पीएसआई इण्डिया से धर्मेंद्र सिंह ने उपरोक्त बैठक के उद्देश्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

नोडल अधिकारी एनयूएचएम डा समीर वैश्य ने कहा की जन समुदाय तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने हेतु सभी निजी चिकित्सालय का सहयोग आवश्यक है एवं सभी निजी चिकित्सालय प्रत्येक माह की एचएमआईंएस रिपोर्ट प्रत्येक माह की 25 तारीख तक उपलब्ध करा दे जिससे समय से एचएमआईंएस पोर्टल  पर अपलोड कराई जा सके । अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अनिल पंकज ने कहा कि समस्त निजी चिकित्सालय प्रदान की जाने वाली सेवाओं कि रिपोर्ट समय से उपलब्ध करा दे । जनपद एच एम आईं एस आपरेटर ईश्वर कुमार ने एचएमआईंएस पोर्टल पर विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में पीएसआई इण्डिया से शुभ्रा त्रिवेदी जी ने कहा कि निजी चिकित्सालय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के साथ साथ परिवार नियोजन की सेवाएं भी प्रदान करें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रोहतास कुमार द्वारा कहा गया कि निजी चिकित्सालय एवं स्वास्थ्य विभाग एक दूसरे के पूरक हैं स्वास्थ्य विभाग व निजी चिकित्सालय को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है समस्त मासिक रिपोर्ट समय से उपलब्ध कराएं। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुजीत सिंह, अर्बन हेल्थ कोआर्डिनेटर असित श्रीवास्तव, यूपीटीएसयू से वरून रावत एवं स्वास्थ्य विभाग से अन्य लोग मौजूद रहे।