भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पटियाला केंद्र में 300 बिस्तरों वाले नए छात्रावास की शुरुआत



  • केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली (एजेंसी) - केन्द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शनिवार को पटियाला में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान (एसएसएनआईएस) का दौरा किया और 300 बिस्तर वाले एक नए छात्रावास का उद्घाटन किया, जिसकी निर्माण लागत 26.77 करोड़ रुपये है।

श्री ठाकुर ने भारत के महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद और धाविका पीटी उषा को समर्पित छात्रावासों का भी उद्घाटन किया, जिन्हें 5.25 करोड़ की कुल लागत से पुनर्निर्मित और उन्नत किया गया है।

उद्घाटन के दौरान संबोधित करते हुए श्री ठाकुर ने कहा, "सरकार का प्रयास एथलीटों को सर्वोत्तम संभव सुविधाएं उपलब्ध कराना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमेशा एथलीटों को सभी नीतियों के केंद्र में रखने के महत्व पर बल दिया है। यह 300 बिस्तरों वाला छात्रावास एवं पुराने छात्रावासों का उन्नयन इस दिशा में एक और कदम है, ताकि इस प्रतिष्ठित केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले एथलीटों को रहने की बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सकें।"

पनी यात्रा के दौरान श्री ठाकुर ने 400 से अधिक एथलीटों और प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत की और उन्हें खेलों पर ध्यान केंद्रित करने तथा देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने एथलीटों से केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं और वर्तमान ढांचे में सुधार के बारे में जानकारी मांगी।