मोतीलाल फाइनेंशियल का तिमाही राजस्व 1100 करोड़, शुद्ध लाभ 300 करोड़ पहुंचा



नयी दिल्ली - वित्तीय सेवा कंपनी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लि. ने वित्त वर्ष अप्रैल-मार्च 2021-22 की चौथी तिमाही में 1,100 करोड़ रुपये का एकीकृत राजस्व दर्ज कर 300 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में गुरुवार को स्वीकृत तिमाही वित्तीय रिपोर्ट  के अनुसार मार्च22 की तिमाही में उसका एकीकृत राजस्व एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में 21 प्रतिशत ज़्यादा रहा।

कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी के कर पश्चात लाभ (शुद्ध लाभ) में से यदि निवेश पर आय और प्राइवेट इच्टिी (पीई) निवेश पर लाभ को निकाल दिया जाए तो उसका परिचालन से लाभ 262 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले इसी अवधि से 41 प्रतिशत अधिक है। बयान के अनुसार कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा तिमाही परिचालन लाभ है। कंपनी ने पूरे वित्त वर्ष में 2021-22 में एकीकृत राजस्व 33 प्रतिशत वृद्ध के साथ 4,051 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का वार्षिक शुद्ध लाभ 1,310 करोड़ रुपये रहा। इस दौरान उसका परिचालन से लाभ 69 प्रतिशत के उछाल के साथ 905 करोड़ रुपये रहा जो अब तक सबसे बड़ा वार्षिक परिचालन लाभ है। कंपनी ने कहा कि आलोच्य तिमाही में पूंजी बाजार, एसेट एंड वेल्थ , वेल्थ मैनेजमेंट, प्राइवेट इच्टिी कारोबार और आवास ऋण सभी व्यवसायों में उसका कारोबार अच्छा रहा।
कंपनी के निदेशक मंडल ने प्रति शेयर ने 3 रुपये का अंतिम लाभांश घोषित किया है। कंपनी के शेयर का अंकित मूल्य एक रूपए है। जिसके परिणामस्वरूप पिछले वित्त वर्ष के लिए कंपनी द्वारा घोषित कुल लाभांश 10 रुपये प्रति शेयर हो गया है।

बोर्ड ने 17 मई को होने वाली अपनी अलग बोर्ड बैठक में बायबैक कार्यक्रम पर विचार करने का भी फैसला किया है। कंपनी के परिणाम पर इसके एमडी और सीईओ मोतीलाल ओसवाल कहा, हमारे सभी व्यवसायों ने पूरे वर्ष 2021-22 और उसकी चौथी तिमाही में मजबूत और स्वस्थ प्रदर्शन दिया है। यह राजस्व, लाभ और एयूएम के मामले में अब तक के सर्वोच्च प्रदर्शन का लगातार दूसरा वर्ष था।