कर्नाटक में अमित शाह करेंगे भाजपा कोर कमेटी की बैठक



बेंगलुरू - केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे और मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम रूप देने की संभावना है। बैठक में हिजाब विवाद, मंदिरों में मुस्लिम व्यापारियों पर प्रतिबंध और हलाल प्रतिबंध अभियान के सिलसिले में सिलसिलेवार घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में राज्य में उभरती स्थिति पर भी चर्चा होगी। शाह गुरुवार को यहां पहुंचे हैं ।

बैठक में प्रदेश पार्टी प्रभारी अरुण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा शामिल होंगे। राज्य भाजपा इकाई के भीतर भारी राजनीतिक गतिविधियां आकार ले रही हैं और 2023 में विधानसभा चुनाव निर्धारित है, इसलिए बैठक का महत्व बढ़ गया है।

इससे पहले अमित शाह शुक्रवार को तीन बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह तुमकुरु में सुबह सिद्धगंगा मठ के दिवंगत लिंगायत द्रष्टा शिवकुमार स्वामीजी के गुरुवंदन कार्यक्रम और 115वीं जयंती समारोह में भाग लेंगे। कार्यक्रम में करीब चार लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तुमकुरु में व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए बार-बार दौरा किया था। येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र सिद्धगंगा मठ में तैनात हैं और व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। बाद में शाह कोलार जिले के मुद्दनहल्ली गांव में अस्पताल निर्माण के लिए हुए शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे और यहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

अमित शाह बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड के परिसर में आयोजित सहयोग सम्मेलन में शामिल होंगे। वह सहकारी संस्थानों के सदस्यों के लिए यशस्विनी स्वास्थ्य बीमा योजना का उद्घाटन करेंगे। इस योजना में सहकारिता क्षेत्र और उनके परिवार के सदस्यों सहित 1.50 करोड़ सदस्य शामिल होंगे और निजी स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के समान अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के लिए कैशलेस सुविधाएं प्रदान करेंगे। अमित शाह राज्य के पहले दूध बैंक नंदिनी क्षीरा अभिवृद्धि बैंक का भी शुभारंभ करेंगे।