हीरो मोटोकॉर्प प्रमुख पवन मुंजाल के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा



नई दिल्ली - आयकर विभाग ने दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग ने कर-वंचना के मामले में हीरो मोटोकॉर्प समूह के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पवन मुंजाल के कई ठिकानों पर यह छापेमारी की है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प समूह के चेयरमैन एवं सीईओ पवन मुंजाल और अन्य प्रवर्तकों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं। आयकर विभाग के छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम और दिल्ली सहित अन्य शहरों में स्थित आवास एवं कार्यालय परिसरों पर की जा रही है। छापेमारी में अधिकारियों की टीम कंपनी और उसके प्रवर्तकों के वित्तीय दस्तावेजों एवं अन्य कारोबारी लेन-देन पर गौर कर रही है।

उल्लेखनीय है कि भारत में दोपहिया वाहनों का निर्माण करने वाली हीरो मोटोकॉर्प एक प्रमुख कंपनी है। ये कंपनी एशिया, अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका एवं मध्य अमेरिका सहित लगभग 40 देशों में कारोबार करती है। कंपनी के भारत में दोपहिया वाहन निर्माण के 6 बड़े संयंत्र हैं। खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग के छापे कंपनी के दिल्ली, गुरुग्राम एवं उत्तर भारत स्थित कार्यालयों पर जारी हैं।