छत्तीसगढ़ : श्री सीमेंट प्लांट में लगी भीषण आग



रायपुर / बलौदाबाजार.- छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला में स्थित श्री सीमेंट के प्लांट में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग की लपटें और उससे उठने वाला काले धुएं का गुबार काफी दूर-दूर तक दिखाई दे रहा था। हादसे का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि बताया जा रहा है कि वेल्डिंग करने के दौरान आग लगी है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खपराडीह में श्री सीमेंट का प्लांट है। यहां कुछ मजदूर वेल्डिंग का काम कर रहे थे। इसी दौरान प्लांट के लाइन-3 के पास खड़े डीजल टैंकर में आग लग गई। इससे पहले कि कोई समझ पाता आग ने विकराल रूप ले लिया था। बताया जा रहा है कि चिंगरी पड़ने के कारण आग डीजल टैंक में लगी थी।

बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान न तो इमरजेंसी अलार्म बजा और न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम थे। फिलहाल किसी जन हानि की सूचना नहीं है। आग पर काबू पा लिया गया है। प्रबंधन की ओर से किसी को भी प्लांट के अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। आग से लाखों रुपये का नुकसान होने की आशंका है।

वहीं प्लांट प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि तेल लेकर एक टैंकर प्लांट में पहुंचा था। सुबह करीब 10.30 बजे वेल्डिंग करने के दौरान चिंगारी टैंक पर गिरी, जिसके चलते आग लग गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर करीब 12.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया था। फिलहाल राहत की बात यह कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।