केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शाम पहुंचेंगे जम्मू



-शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 83वें स्थापना दिवस में लेंगे हिस्सा

जम्मू - केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 83वें स्थापना दिवस में हिस्सा लेने के बाद उच्चस्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात की समीक्षा भी करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर सीआरपीएफ कर्मियों के साथ संवेदनशील हिस्सों में शार्प शूटर्स की तैनाती की गई है। मौलाना आजाद स्टेडियम की सुरक्षा में के.रि.पु.ब. के कोबरा कमांडोज तैनात किए गए हैं। इसके अलावा शहर में अतिरिक्त नाकों के साथ क्विक रिएक्शन टीमों की तैनाती रहेगी।

गृहमंत्री शाह के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के डीजी कुलदीप सिंह और कुछ अन्य सुरक्षाबलों के महानिदेशक भी जम्मू पहुंच रहे हैं।

गृहमंत्री शुक्रवार शाम करीब सात बजे जम्मू एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सीधे राजभवन के लिए रवाना होंगे। वह शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे और सुरक्षा बैठक भी करेंगे। इसके अलावा अमरनाथ यात्रा को लेकर भी फैसला लिया जाना है। बैठक में कश्मीर के सुरक्षा हालात पर भी चर्चा होगी।

बैठक के बाद दोपहर करीब तीन बजे वह हेलीकाप्टर से कठुआ की बसोहली तहसील के महानपुर जाएंगे। महानपुर में गृहमंत्री हाई सिक्योरिटी जेल बनाने के लिए चिह्नित जमीन और निर्माण पर अधिकारियों से चर्चा करेंगे। गुरुवार को पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गृहमंत्री के दौरे को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की थी।