ओमिक्रॉन को लेकर डीएम की अध्यक्षता में स्वास्थ्य टीम की बैठक आयोजित



बाराबंकी - जिलाधिकारी डा आदर्श सिंह की अध्यक्षता में ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए स्वास्थ्य टीम की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में आहूत हुई। इस दौरान डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट संचालन, मास्क की उपलब्धता, निगरानी समिति, जनसेट, एन्टी कोविड किट, आँक्सीजन सेलेण्डर आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। ओमिक्रॉन वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत सतर्कता बरतने के साथ ही टेस्टिंग एण्ड ट्रीटमेंट पर आवश्यक दिशा निर्देश के क्रम में कार्य को और तेजी के साथ करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने निगरानी समितियों को एक्टिव किये जाने तथा एमओआईसी को इनडेन्ट प्लेस चिन्हित कर तत्काल अवगत कराने के निर्देश दिये। एल-1 तथा एल-2 हास्पिटल को क्रियाशील करने के लिए सम्बन्धित को कहा। अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी कार्यालयों में फीवर हेल्प डेस्क तत्काल सुनिश्चित कराने हेतु सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को अवगत करा दिया जाये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी  एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा रामजी वर्मा, परियोजना निदेशक भोलानाथ कनौजिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश कुमार चौरसिया, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डीके श्रीवास्तव, अपर जिला सूचनाधिकारी आरती वर्मा सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।