विधानसभा चुनाव 2022 : यूपी में विजय संकल्प यात्रा निकालेगी भाजपा



लखनऊ (डेस्क) - उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं, और भारतीय जनता पार्टी  के शीर्ष नेता बूथ प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने के साथ चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में लग गए हैं।

इसको लेकर दिल्ली में एक अहम् बैठक हुई और उत्तर प्रदेश के चार हिस्सों से विजय संकल्प यात्रा आयोजित करने का फैसला लिया गया । बैठक में उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत पार्टी के अन्य सदस्य मौजूद थे। चार जगहों से ये संकल्प यात्रा निकलेगी जो लखनऊ में आकर खत्म होगी। पश्चिमी यूपी की विजय संकल्प यात्रा सहारनपुर में 8 दिसंबर से शुरू होगी।

सूत्रों की माने तो इन रैलियों का समापन लखनऊ में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने यह भी बताया क‍ि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22-23 नवंबर तक यूपी के दौरे पर रहेंगे जिसमे वे गोरखपुर और कानपुर जा रहे हैं। इस दौरान वे राज्य इकाई के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे और चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वहीं  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अवध और काशी जा रहे हैं। 25 नवंबर को अवध क्षेत्र के सीतापुर और वाराणसी मंडल के जौनपुर में भी बूथ अध्यक्ष सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इन दोनों सम्मेलनों में वह मौजूद रहेंगे।