ओवैसी का बहराइच दौरा आज, आम आदमी पार्टी भी शुरू करेगी सदस्यता अभियान



लखनऊ - उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव के रण में ताल ठोक रही एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी (आप) अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। इसी सिलसिले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज यूपी के बहराइच में आ रहे हैं।  वहीं, आप यूपी में अपने सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है।

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ओवैसी बहराइच जिले में कैंप कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।  इस कार्यालय से वे पूर्वी यूपी की मुस्लिम बाहुल्य सीटों के लिए रणनीति बनाएंगे।  दरअसल, AIMIM ने यूपी को दो हिस्सों में बांटा है।  पूर्वी और पश्चिम, पूर्व और पश्चिम के दो अलग-अलग जिलों में कैम्प कार्यालय बनाकर यूपी का विधानसभा रण को भेदने के लिए प्लान तैयार किया है। पहला कैम्प कार्यालय बहराइच में स्थापित होगा, जिसकी कमान एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के हाथ में होगी। वहीं पश्चिम यूपी को हैंडल करने के लिए मुरादाबाद में कैम्प कार्यालय स्थापित किया जाएगा।

बता दें कि एआईएमआईएम यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है, ओवैसी ने इसका एलान भी किया था ।

आप का सदस्यता अभियान : वहीं, आप आज से सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है।  आप ने प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत करने की घोषणा की है।  इसलिए प्रदेश में आज से 8 अगस्त तक यूपी जोड़ो अभियान चलाकर प्रदेश के 1 करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। पार्टी सांसद संजय सिंह ने बताया कि सदस्यता अभियान में प्रदेश की 403 विधानसभाओं में सदस्य बनाने के लिये अलग-अगल मिस्ड कांल नंबर जारी किये जायेंगे।