कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे गहलोत



नई दिल्ली (डेस्क) - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर जारी सस्पेंस पर से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्दा हटा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अशोक गहलोत ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा, ‘मैंने कांग्रेस के लिए वफादार सिपाही के रूप में काम किया. सोनिया जी के आशीर्वाद से मैं तीसरी बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बना।  दो दिन पहले जो घटना हुई उसने मुझे हिला कर रख दिया। मुझे उसका बड़ा दुख हुआ है। ’

आज सुबह सोनिया गांधी से मिलने के  लिए अशोक गहलोत दस जनपथ पहुंचे थे । बता दें कि इस बात को लेकर पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि गहलोत और सोनिया गांधी के बीच प्रस्तावित बातचीत के बाद पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह के नामांकन की तस्वीर साफ हो जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हो गयी है, जो 30 सितंबर तक चलेगी।  नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।