गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जोशीयारा के बेटे ने थामा भाजपा का दामन



अहमदाबाद (डेस्क) - गुजरात के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के दिवंगत विधायक डॉ. अनिल जोशीयारा के बेटे केवल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी  में शामिल हो गए। पार्टी की एक विज्ञप्ति के मुताबिक उन्हें भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने उनके (केवल के) 1300 समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल किया। इस दौरान केवल जोशीयारा ने कहा, ''मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों से खुश हूं। मैं टिकट पाने की किसी उम्मीद के बगैर पार्टी में शामिल हुआ हूं। मैं भिलोडा सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित करने में अपनी सर्वेश्रेष्ठ कोशिश करूंगा। "

राज्य विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने की उम्मीद है। डॉ. अनिल जोशीयारा भिलोडा सीट (अनुसूचित जनजाति) से पांच बार विधायक चुने गये थे और वह उत्तर गुजरात में कांग्रेस का एक प्रमुख आदिवासी चेहरा थे। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उनका मार्च में चेन्नई के एक अस्पताल निधन हो गया, जब राज्य का विधानसभा का सत्र चल रहा था।

कुछ दिन पहले ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अब बताया जा रहा है कि कांग्रेस की नैया  पार कराने केलिए पाटीदार के बड़े नेता नरेश पटेल को आगे किया जा सकता है। नरेश पटेल को चुनावी अभियान का प्रमुख चेहरा भी  बनाया जा सकता है।