कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत : महात्मा गांधी हॉस्पिटल चिनहट में स्वास्थकर्मियों को लगा टीका



- प्रदेश के स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका
- स्वास्थ्य कर्मियों में दिखा गजब का उत्साह

लखनऊ 16  जनवरी 2020, एजेंसी - भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत की। इससे पहले 35 मिनट के भाषण में उन्होंने कहा कि वैक्सीन बहुत ही कम समय में आ गई है। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस अभियान के अंतर्गत लखनऊ में पहले दिन, पहला टीका लगवाने को लेकर प्रदेश के टीकाकरण केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों में गजब का उत्साह देखने को मिला । मोबाइल पर मिले सन्देश के मुताबिक़ स्वास्थ्य कर्मी केन्द्रों पर पहुंचे व प्रोटोकाल का पालन करते हुए टीका लगवाया ।

लखनऊ में  स्थित स्थित महात्मा गांधी हॉस्पिटल चिनहट में स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह की मौजूदगी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय भटनागर, अधीक्षक डॉ सुरेश पांडेय ने सम्पूर्ण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान डॉ सोनी, बृजेन्द्र श्रीवास्तव, डॉ विनीता द्विवेदी, कामरान, जाहिर व अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी मौजूद रहे।

इस मौके पर चिनहट सीएचसी के अधीक्षक डा सुरेश पांडे ने कहा कि भारत सरकार द्वारा लगाई जाने वाली वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है तथा उन्होंने आम जनमानस में फैली तमाम भ्रांतियां और भय को नकारते हुए कहा कि हमारी सीएससी के सभी डाक्टरों तथा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा किसी को कोई सांस संबंधी कोई परेशानी नहीं हुई।