स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को मिलेगी सुरक्षा किट



कानपुर नगर, 30  दिसम्बर 2020 - राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में कार्य कर रहे फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्वयंसेवी संस्था पापुलेशन सर्विसेज इंटरनेशनल, टीसीआईएचसी के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ अनिल कुमार मिश्रा को 755 सुरक्षा किट उपलब्ध करायी गयी।

सीएमओ ने पीएसआई के जिला प्रबंधक अनिल द्विवेदी और प्रणव झा का आभार जताते हुये कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में जनता की सुरक्षा के साथ फ्रंटलाइन वर्कर की सुरक्षा भी उतनी ही अहम है। सभी सेवाएँ उचित रूप से चलती रहें  इसके लिए यह किट आशा और एएनएम को दी जायेंगी , जिससे कि वह स्वयं की सुरक्षा कर सकें। किट में दो एन 95 मास्क, सैनिटाइजर एवं हाथ धोने के लिए चार साबुन हैं।

जनपद के शहरी स्वास्थ्य समन्वयक मिलिंद ने बताया कि वर्तमान में यह किट शहरी क्षेत्र में कार्यरत एएनएम, मेडिकल ऑफिसर्स एवं आशा कार्यकर्ता के लिये उपलब्ध करवाई जायेंगी । पीएसआई के माध्यम से प्राप्त सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया।

इस दौरान अपर जिला कार्यक्रम प्रबन्धक अश्विनी गौतम, राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय प्रबंधक प्रियांश और पीएसआई के अन्य प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे। शहरी क्षेत्र में परिवार कल्याण के लिए कार्य कर रही है संस्था पापुलेशन सर्विसेज इंटरनेशनल, टीसीआईएचसी शहरी क्षेत्र में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर परिवार कल्याण साधनों को बढ़ावा देने में सहयोगी संस्था के रूप में प्रसंशनीय कार्य कर रही है।