गन्ना ढुलाई करने वाले वाहनों को अभियान चलाकर उन पर रिफलेक्टर लगाना सुनिश्चित करें-मण्डलायुक्त



  • नव वर्ष के उपलक्ष्य में नगर में विशेष सर्तकता अभियान चलाने के निर्देश

लखनऊ - मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में मण्डलीय सड़क सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक मण्डलायुक्त सभागार में संपन्न हुई। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री रणविजय यादव, सम्भागीय परिवहन अधिकारी, जनपदों के सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम, पी0डब्लू0डी0, परिवहन सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गन्ना ढुलाई करने वाले वाहनों को अभियान चलाकर उनमें रिफलेक्टर लगाना सुनिश्चित किया जाये साथ ही चीनी मीलों का समय-समय पर निरीक्षण करते रहे। गन्ना ढुलाई कर रहे ट्रैक्टर ट्रालियों को भी चिन्हित करते हुए रिफलेक्टर लगवाये। उन्होंने ओवर लोडिंग रोकने को लेकर सख्त निर्देश दिये कि किसी भी दशा में ओवर लोडिंग न किया जाये अगर ओवर लोडिंग में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी की सन्नलिप्ता पायी गयी तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

मण्डलायुक्त ने ट्रैक्टर ट्रालियों द्वारा यात्री ढोने की समस्या को लेकर निर्देश दिये कि यदि कोई भी ट्रैक्टर ट्रालियों द्वारा सवारी ढोते हुये पाया जाये तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि ब्लैक स्पार्टस का चिन्हीकरण कराते हुए शुद्रीकरण किया जाये। मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को लखनऊ नगर में यातायात की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए सी0सी0टी0वी0 कैमरे की संख्या में बढोत्तरी करने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि विद्यालय वाहनों के माध्यम से विद्यार्थियों के सुरक्षित आवागमन के लिये स्कूली वाहनों का सत्यापन करा लिया जाये जिससे अवैध वाहनों को रोका जा सके। उन्होंने नव वर्ष के उपलक्ष्य में नगर में सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा संघन्ता से विशेष सर्तकता अभियान चलाने के निर्देश दिये ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके व अवन्छनीय तत्वों को रोका जा सके। यातायात समिति की जनपदवार नियमित बैठक समय-समय पर करते रहे।