स्मार्ट सिटी के कार्यों को पूर्ण करने हेतु समय सीमा तय करने और तेजी लाने के निर्देश- मण्डलायुक्त



  • लखनऊ स्मार्ट सिटी की 18वीं बोर्ड बैठक संपन्न

लखनऊ - मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 18वीं बोर्ड बैठक लखनऊ स्मार्ट सिटी कार्यालय सभागार में संपन्न हुई। जिसमें स्मार्ट सिटी के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

स्मार्ट सिटी के तहत लखनऊ में कराये जा रहे विभिन्न कार्यों में तेजी लाने के उद्देश्य से आज मण्डलायुक्त ने समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि जो भी कार्य लम्बित है उन कार्यों में तेजी लायी जाये। मण्डलायुक्त ने विभिन्न प्रस्तावित परियोजनाओं की संस्तुति दी जिसमें भातखंडे संगीत संस्थान का डिजिटलीकरण, पुस्तकालय भातखंडे संगीत संस्थान का सिविल कार्य, शहीद पथ का पुनरोद्धार, शहरी सुविधा मनोरंजन केंद्र, सार्वजनिक पुस्तकालय अमीर-उद-दौला का संरक्षण, पुस्तकालय उन्नयन, दिव्यांग पार्क का विकास, योग पार्क का विकास (संख्या 2), पर्यावरण निगरानी के लिए कैमरों की स्थापना, गौतम बुद्ध पार्क, लखनऊ में हैप्पीनेस पार्क की डिजाइन, गोमती नगर में वेस्ट टू आर्ट पार्क (उत्तर प्रदेश दर्शन पर आधारित थीम) का डिजाइन, इंजीनियरिंग, विकास, संचालन और रखरखाव, क्लॉक टावर के सामने खुशबू पार्क का विकास, के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में खेल बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण और विकास, नगरीय प्रशासन के लिए यूपी योग का कार्यान्वयन, निगरानी के लिए कॉल सेंटर की स्थापना के लिए एस आई का चयन, नगर पालिका सेवाएं, स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच परियोजना, एक एकीकृत सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म मिशन भरोसा के माध्यम से स्कूल वाहनों के साथ-साथ मालिकों चालकों और स्कूल वाहनों के परिचालकों का जिलावार पंजीकरण और सत्यापन, लखनऊ के साथ पार्टनरशिप में वेस्ट कंपोस्टिंग यूनिट लगाने के लिए 1090 राउंड में लाइटिंग प्रोजेक्ट आदि के सभी कार्य पूरा कराया जायेगा।

इस अवसर पर मण्डलायुक्त/अध्यक्ष लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड डॉ रोशन जैकब ने चालू परियोजनाओं की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन-जिन कार्यों के टेण्डर अभी तक पूर्ण नहीं कराये गये है उन परियोजनाओं के टेण्डर कराते हुये परियोजनाओं के कार्य पूर्ण कराये जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, लखनऊ विकास प्राधिकरण (उपाध्यक्ष) इंद्रमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी विपिन कुमार मिश्रा, अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह सहित सभी अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।