खुशी फॉउण्डेशन व मैक्स हॉस्पिटल के तत्वावधान में निःशुल्क मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित



  • शिविर में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ- लखनऊ, गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल, लायंस क्लब लखनऊ ईस्ट गोमती एवं रेजिडेंट वेलफेयर, डॉक्टर यसनो ने सहयोग किया

लखनऊ - आज की भाग दौड़ भरी जिन्दगी और बदलती जीवन शैली के चलते कम उम्र में ही लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं । ह्रदय रोग व उच्च रक्तचाप की गिरफ्त में अब लोग 30 साल की उम्र में ही आने लगे हैं, इन्ही सब को ध्यान में रखते हुए खुशी फॉउण्डेशन, मैक्स हॉस्पिटल, चिकित्सा प्रकोष्ठ - भारतीय जनता पार्टी महानगर लखनऊ के तत्वावधान में निःशुल्क मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया।  शिविर में 100 से अधिक मरीज़ों को स्वास्थ्य सम्बंधित निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ ई सी जी एवं शुगर जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी।

मैक्स हॉस्पिटल की तरफ से डॉ एस के पांडेय ने मरीजों को निःशुल्क परामर्श  दिया एवं इस तनाव भरी ज़िन्दगी में कैसे स्वस्थ रहा जाए इस बारे में जागरूक भी किया।  वहीं डॉ विनीता द्विवेदी (होम्योपैथिक स्त्री रोग विशेषज्ञ) ने आज कल की भाग दौड़ वाली ज़िन्दगी में स्वास्थ रहने के नुस्खे बताये एवं महिलाओं को तनाव मुक्त रहने का मूल मंत्र भी दिया।  

इसके अलावा मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा ने बताया कि आजकल की तनाव भरी जिंदगी और बदलती लाइफ स्टाइल को देखते हुए मैक्स हॉस्पिटल ने खुशी फॉउण्डेशन के साथ  यह निःशुल्क शिविर आयोजित किया है । शिविर की सफलता को देखते हुए मैक्स हॉस्पिटल एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे। डॉ गौतम ( एक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट) ने लोगों को एक्यूप्रेशर से कैसे निरोग रह सकते हैं उसके बारे में जागरूक किया। इस दौरान DOCTOR YESNO की तरफ से उपस्थित विजय कुमार ने आये हुए लोगों की निःशुल्क शुगर जांच भी की।

डॉक्टर यसनो (DOCTOR YESNO) की निदेशक ज्योति द्विवेदी ने बताया कि खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है जिससे कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब मैक्स हॉस्पिटल के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी ने डॉक्टर यस/नो और मैक्स हॉस्पिटल को धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने दोनों ही संस्थानों की तरफ से भविष्य में इस तरह के और भी शिविर आयोजित करने की अपेक्षा की जिससे कि स्वस्थ उत्तर प्रदेश  स्वस्थ भारत का सपना साकार हो सके।

शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ- लखनऊ, लायंस क्लब लखनऊ ईस्ट गोमती, गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।