नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, 82 रोगियों का परीक्षण



बाराबंकी  - गोयल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा सोमवार को मठेश्वर महादेव मंदिर खासपरिया धाम में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल के महानिदेशक डा.महेश गोयल ने बताया कि आज की भागदौड़ भरी  जिंदगी में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत चाहिए। खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए और समय-समय पर स्वास्थ्य जांच कराते रहना चाहिए। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर इस तरह के शिविर का आयोजन कर नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करायी जा रहीं हैं। हमारा उद्देश्य ही लोगों को  बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना है।

अस्पताल के प्रधानाचार्य डा.अविनाश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस स्वास्थ्य शिविर में 82 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर के दौरान गाम सिंधौली के बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर अपनी समस्या को बताकर उपचार का लाभ लिया । उन्होंने बताया कि गोयल अस्पताल की ओर से अब तक 40 से 45 नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है। जोकि लोगों को स्वस्थ रखने के लिए आगे भी जारी रहेगा।

गोयल के निदेशक डा.अलोक मिश्रा का कहना है कि लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराना है। हॉस्पिटल द्वारा निरंतर निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाते हैं, जिनसे प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित होते है।

दन्त रोग विशेषज्ञ डा मैंत्री बाजपेई ने बताया कि गोयल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल द्वारा यहां स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान जनरल मडसिनi, महिला एवं प्रसूति रोग, बाल रोग, दन्त रोग के कुल 82 लोगों ने पहुंचकर अपना इलाज करवाया गया। साथ ही शिविर में मरीजों को निशुल्क परामर्श के साथ साथ ब्लड, शुगर,हीमोग्लोबिन एवं ब्लड प्रेशर की नि:शुल्क जांच की गई।

इस मौके पर डॉ लक्ष्मी सिंह स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, जनरल फिजिशियन डॉ जया, डॉ अरविंद सक्सेना, एवं स्टाफ नर्स संजना, प्रियंका गौतम व क्षेत्रीय व्यवस्थापक दिनेश, दिपांजली आदि ने पूरे मनोयोग से रोगियों का परीक्षण कर परामर्श दिया एवं मुफ्त दवा वितरित की गई।