कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टरों ने अपना अहम रोल अदा करते हुए लाखों लोगों की बचाई कीमती जिंदगी :दयाशंकर सिंह



- डॉक्टर सम्मेलन में कोरोना काल में अहम भूमिका निभाने वाले चिकित्सकों को कोरोना योद्धा सम्मान से किया गया सम्मानित

लखनऊ - लोगों के लिए दिन रात अपनी सेवाएं देने वाले डॉक्टरों के सम्मान के लिए एक जुलाई को डॉक्टर दिवस मनाया जाता है। दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी के दौरान भी डॉक्टरों ने अहम रोल अदा करते हुए लाखों लोगों की कीमती जिंदगी बचाई है। इस दौरान कई डॉक्टर कोरोना का शिकार भी हुए, इसके बावजूद डॉक्टरों द्वारा दिन रात ड्यूटी दी जा रही थी - उक्त बातें मंगलवार को गोमतीनगर स्थित दयाल पैराडाइज में इप्सम डायग्नोसिस एवं बागा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल की तरफ से आयोजित चिकित्सक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहीं।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल के दौरान लगन व ईमानदारी से काम करके अपना डॉक्टर होने का कर्तव्य निभाया और महामारी के दौरान दिन रात ड्यूटी निभाई और किसी को कोई परेशानी नहीं आने दी।इसी क्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि इस महामारी में दौरान चिकित्सकों ने अपनी परवाह किये बगैर अपना अहम रोल अदा किया। उनकी तरफ से जहां मरीजों की सुरक्षा के लिए दिन रात ड्यूटी की गई, वहीं लोगों को कोरोना महामारी के बचाव के लिए समय समय पर जागरूक भी किया और जरूरतमंद मरीजों की मदद के लिए तत्पर रहे। सीतापुर के एमएलसी डा. पवन सिंह चौहान ने सम्मेलन में आये हुए सभी डॉक्टरों को बधाई दी और अपने संबोधन में कहा कि चिरकाल से ही चिकित्सकों ने अपनी सेवाओं के माध्यम से लोगों के कष्टों को दूर करने का कार्य किया है। चिकित्सकों की सेवाएं तब और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती हैं, जब कोई महामारी भयंकर रूप धारण कर ले। विगत वर्ष में चिकित्सकों ने अपनी लगन, निष्ठा व समर्पण भाव से कोविड-19 महामारी से संक्रमित लोगों के उपचार में अपनी परवाह किये बगैर लोगों की जान बचाने में अथक परिश्रम किया है। इस के लिए समाज व प्रशासन सदैव उनका आभारी रहेगा।

कोरोना काल में अभूतपूर्व सहयोग देने वाले डॉक्टरों को पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह व एमएलसी डा. पवन सिंह चौहान ने कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किया।

इस अवसर पर संस्था के संचालक डा. वैभव सिंह प्रताप तथा डा.पल्लवी सिंह ने कहा कि चिकित्सकों के सम्मान में इस तरह के कार्यक्रम हमेशा आयोजित होते रहेंगे।उन्होंने सम्मेलन में आने वाले सभी चिकित्सकों व जनप्रतिनिधियों  का हृदयतल से आभार प्रकट किया।सम्मेलन में भाजपा नेता अर्पणा यादव, शिव भूषण सिंह उपाध्यक्ष अवध प्रांत,संजय राव प्रदेश मंत्री भाजपा सहित सैकड़ों चिकित्सक मौजूद रहे।