आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला : ED के सभी दफ्तरों पर होगी CISF की तैनाती



नई दिल्ली - ईडी ने बीते दिनों घोटाले से जुड़े मामलों में अपनी कार्रवाई तेज की है, जिसको लेकर ईडी की टीम पर राजनीतिक दलों के समर्थकों द्वारा हमले की खबरें भी सामने आ रही हैं। अब ईडी की लगातार बढ़ती सक्रियता और खतरे को देखते हुए रेगुलर बेसिस टीम के साथ CISF को तैनात किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक ईडी की लगातार बढ़ती सक्रियता और टीम पर खतरे को देखते हुए देशभर में ईडी के ऑफिसों पर रेगुलर बेसिस पर CISF को तैनात किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में ED ऑफिस और उनके अधिकारियों पर बढ़ रहे खतरे को देखते हुए और आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआत में कोलकाता, रांची, रायपुर, मुम्बई, जालंधर, जयपुर कोच्चि के साथ-साथ दूसरी जगहों पर स्थित ईडी ऑफिस पर सीआईएसएफ फोर्स को तैनात किया जाएगा। बता दें कि जनवरी को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला किया था। इस हमले में प्रवर्तन निदेशालय के कई सदस्य घायल हो गए। यह घटना उत्तर 24 परगना जिले से सामने आई थी, जहां अधिकारी, अर्धसैनिक बलों के साथ, एक कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में स्थानों पर छापेमारी करने गए थे। टीम पर उस समय हमला किया गया जब वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास के पास पहुंची थी।