स्थापना दिवस : फिर एक बार, मोदी सरकार के नारे के साथ 10 लाख से ज्यादा बूथों पर विशेष कार्यक्रम करेगी भाजपा



नई दिल्ली। भाजपा ने 6 अप्रैल को अपना स्थापना दिवस मनाने के लिए देश भर में विशेष तैयारी की है। पार्टी 'फिर एक बार, मोदी सरकार' के नारे के साथ देश भर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है।

पार्टी बूथ स्तर पर आयोजित इन कार्यक्रमों के जरिए शनिवार को लोगों खासकर लाभार्थियों से संपर्क कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएगी। इसके साथ ही पार्टी 6 अप्रैल को देशभर में बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करा कर एक नया रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी कर रही है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक, भाजपा ने इस बार अकेले 370 और एनडीए गठबंधन के साथ 400 पार जाने का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे हासिल करने के लिए पार्टी ने देश भर के प्रत्येक बूथ पर पिछले चुनाव के मुकाबले 370 वोट ज्यादा बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।

यही वजह है कि पार्टी ने अपने स्थापना दिवस के अवसर पर 6 अप्रैल को देश के सभी राज्यों में प्रदेश, लोकसभा, जिला, विधानसभा, मंडल और बूथ स्तर तक जाकर मतदाताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी उत्साहित करने के लिए विशेष योजना बनाई है। पार्टी देशभर के कार्यकर्ताओं को 'फिर एक बार, मोदी सरकार- अबकी बार, 400 पार' के नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को साकार करने के अभियान में अथक परिश्रम के साथ जुट जाने का आह्वान भी स्थापना दिवस के मौके पर फिर से करेगी।

पार्टी इन कार्यक्रमों के जरिए मतदाताओं तक यह संदेश भी पहुंचाने का प्रयास करेगी कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक ओर जहां गरीब, किसान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए ढेर सारे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, वहीं दूसरी ओर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में बहुत तेजी से प्रगति करते हुए भारत के मान-सम्मान को बढ़ाने एवं संस्कृति और विरासत के क्षेत्र में भी अद्वितीय कार्य हुए हैं। विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए पार्टी कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि देश की जनता ने भी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मन पूरी तरह से बना लिया है। इस संदेश का भी ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

भाजपा 6 अप्रैल को इन कार्यक्रमों में हर स्तर पर अपने पुराने एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेगी। इन कार्यक्रमों में विशेष तौर पर उस इलाके के बुद्धिजीवी और प्रबुद्ध लोगों को भी आमंत्रित किया गया है।

इसके अलावा देशभर में बने पार्टी के सभी कार्यालयों को सजाया जा रहा है जहां शनिवार को पार्टी का झंडा भी फहराया जाएगा। यहां तक कि पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता भी स्थापना दिवस के अवसर पर अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे।

विधानसभा स्तर पर देशभर में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी के झंडे के साथ पदयात्रा करेंगे और बाईक रैली भी निकालेंगे। आपको याद दिला दें कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को नई दिल्ली के कोटला मैदान में आयोजित एक कार्यकर्ता अधिवेशन में हुई थी और अटल बिहारी वाजपेयी इसके पहले अध्यक्ष चुने गए थे। हालांकि यह भी एक तथ्य है कि भाजपा का गठन भले ही वर्ष 1980 में हुआ हो, लेकिन इसका इतिहास भारतीय जनसंघ से जुड़ा हुआ है। भारतीय जनसंघ की स्थापना डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अध्यक्षता में 1951 में हुई थी।