कल से शुरू होगा तीन दिवसीय सेतु संवाद कार्यक्रम



लखनऊ। सेतु प्रकाशन समूह की ओर से कैफ़ी आज़मी एकेडमी, निशातगंज, लखनऊ में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय 'सेतु संवाद' कार्यक्रम का उद्घाटन 29 मार्च को दोपहर 3:30 बजे जाने-माने कवि नरेश सक्सेना करेंगे। कार्यक्रम में तीन दिनों तक सेतु प्रकाशन समूह से प्रकाशित पुस्तकों की प्रदर्शनी के साथ-साथ विमोचन, चर्चा, गीत, नाटक, कहानी और कविता पाठ के कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रमों में शहर के तमाम साहित्यकार हिस्सा लेंगे।

29 मार्च को उद्घाटन के बाद सुभाष राय की पुस्तक 'अक्क महादेवी' का विमोचन होगा। विमोचन के बाद होने वाली चर्चा में अखिलेश, अनिल त्रिपाठी और प्रीति चौधरी अपना वक्तव्य देंगे। दूसरे सत्र में कमलाकान्त का गायन होगा और राजेश जोशी का नाटक 'सपना मेरा यही सखी' प्रदीप घोष के निर्देशन में मंचित किया जाएगा।

30 मार्च को कथाकार देवेंद्र के 'कथा समग्र' का विमोचन होगा और पुस्तक पर शिवमूर्ति, वीरेंद्र यादव एवं नवीन जोशी अपना वक्तव्य देंगे। दूसरे सत्र में राजेंद्र वर्मा, रजनी गुप्त एवं सबाहत आफ़रीन कहानी पाठ करेंगे। 31 मार्च को सीमा सिंह के कविता संग्रह 'कितनी कम जगहें हैं' का विमोचन होगा। विमोचन के बाद संग्रह पर सूरज बहादुर थापा, नलिन रंजन सिंह और विशाल श्रीवास्तव के वक्तव्य होंगे। दूसरे सत्र में सुभाष राय, नलिन रंजन सिंह, अनिल त्रिपाठी, विशाल श्रीवास्तव, प्रीति चौधरी, ज्ञान प्रकाश चौबे, आभा खरे और इरा श्रीवास्तव का कविता पाठ होगा।

पहले दिन आए हुए अतिथियों का स्वागत अमिताभ राय करेंगे और संचालन ज्ञान प्रकाश चौबे के जिम्मे होगा। दूसरे दिन का संचालन श्रवण कुमार गुप्त करेंगे और तीसरे दिन की जिम्मेदारी शालिनी सिंह की होगी। 31 मार्च को शाम 7:00 बजे अमिताभ राय के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम का समापन होगा।