आगा खां फाउंडेशन ने पटेलनगर पीएचसी को सौंपा वाहन



  • कोविड टीकाकरण को रफ्तार देने में सहायक बनेगा वाहन

लखनऊ - आगा खान फाउंडेशन ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पटेल नगर को कोविड टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए एक वाहन उपलब्ध कराया है।  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (बीएमसी) इंदिरानगर की अधीक्षक डॉ. रश्मि ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना किया । इस दौरान डॉ. रश्मि ने कहा कि आगा खान फाउंडेशन का प्रयास सराहनीय है और स्वास्थ्य के प्रति जन - जन तक जागरूकता पैदा करना काबिले तारीफ़ है। वहीं डॉ अनिल चौधरी ने कहा कि यदि फाऊंडेशन के लोग हम सभी लोगों  के साथ कदम मिलाकर आगे आकर योगदान कर रहे हैं तो निश्चित रूप से कोविड -19 जैसी महामारी को हराया जा सकता है।

आगा खान फाउंडेशन से प्रमोद कुमार ने बताया कि वाहन का संचालन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पटेल नगर में आने वाले क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने हेतु किया जाएगा । इसका मुख्य उद्देश्य पटेल नगर में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर कैम्प स्थल तक जाना तथा उन क्षेत्रों में भी टीकाकरण हेतु ले जाना जहां से लोग आने - जाने में असमर्थ हैं । आगा खान फाउंडेशन बुजुर्ग महिला एवम् पुरुष तथा घर से निकलने में असमर्थ व्यक्तियों को सुविधा प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है और इसी के तहत यह वाहन उपलब्ध कराया गया है ।

इस मौके पर आलम शेख, अविनाश, महेंद्र, उमे कुलसुम, रुकैया आदि मौजूद रहे। इन लोगों ने स्वास्थ्य के प्रति  लोगो को  सजग रहने की सलाह दी ताकि कोविड-19  जैसी महामारी को फैलने से रोका जा सके।