अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ, संस्कृति विभाग एवं खुशी फॉउण्डेशन उत्तर प्रदेश के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर



  • स्वास्थ सेवाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए संयुक्त रूप से कार्य करेंगे दोनों संस्थान - डॉ राकेश सिंह

लखनऊ - अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ, संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार एवं खुशी फाउण्डेशन, उत्तर प्रदेश के मध्य चिकित्सकीय , ध्यान व योग को बढ़ावा देने के लिए  मंगलवार को समझौता ज्ञापन पर (एमओयू) पर अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के परिसर में  हस्ताक्षर हुआ। एमओयू पर संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष हरगोविंद बौद्ध, निदेशक संस्थान डॉ राकेश सिंह तथा खुशी फाउण्डेशन से अम्ब्रीश, डॉ ए के द्विवेदी के हस्ताक्षर हुए।

इस समझौते के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान, लखनऊ तथा खुशी फाउण्डेशन मानवता एवं मानवीय मूल्यों के लिए उनके हित के क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करने के लिए सहमत हुए । इस समझौते का मुख्य उद्देश्य समाज को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है । इस समझौते को कार्य रूप देने के लिए  28 फरवरी 2024 को संस्थान के स्थापना दिवस के अवसर पर खुशी फाउण्डेशन द्वारा एक चिकित्सकीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य से संबंधित परीक्षण जैसे आंख का परीक्षण, हृदय का परीक्षण,सीपीआर की ट्रेनिंग, ब्लड प्रेशर की जांच तथा अन्य विभिन्न प्रकार की मौलिक जांचों की निशुल्क सुविधा उपलब्ध होगी।

भविष्य में समय-समय पर इस प्रकार की सुविधा संस्थान तथा खुशी फाउण्डेशन द्वारा जन सामान्य को प्रदान की जाएगी। इस दौरान संस्थान के अरुणेश मिश्र, डॉ धीरेन्द्र सिंह, अनुज सिंह, अमरेन्द्र त्रिपाठी एवं जयघोष की टीम उपस्थित रही।