पीएम मोदी ने किया सबसे लंबे केबल ब्रिज सुदर्शन सेतु का उद्घाटन



द्वारका । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने द्वारका में ओखा मुख्यभूमि और द्वारका को जोडऩे वाले सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया।गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी राज्य को 52 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे। साथ ही वे राजकोट एम्स को भी जनता को समर्पित करेंगे।

बता दें कि केबल-आधारित सुदर्शन सेतु ओखा मुख्यभूमि और द्वारका को जोड़ता है। ये लगभग 2.32 किमी लंबा पुल है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेट द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किए। इसके अलावा प्रधानमंत्री आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के इनडोर-रोगी विभाग का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य और देश को कई परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। इस यात्रा का लक्ष्य देश भर में स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, ऊर्जा और पर्यटन के क्षेत्रों में 52,250 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करना है। प्रधानमंत्री आज राजकोट (गुजरात), बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), कल्याणी (पश्चिम बंगाल) और मंगलागिरी (आंध्र प्रदेश) में स्थित पांच नए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन करेंगे। यह समारोह राजकोट में होगा जबकि अन्य स्थानों से वह वर्चुअली जुड़ेंगे।