पीएम मोदी ने संभल में रखी कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला, सीएम योगी भी रहे मौजूद



संभल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. सबसे पहले पीएम मोदी और सीएम योगी समाजवादी पार्टी के गढ़ संभल में श्री कल्कि धाम पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-पाठ किया । साथ ही पीएम मोदी ने कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास भी किया। संभल के बाद पीएम मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ जाएंगे। जहां वह यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का उद्घाटन करेंगे। साथ ही उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक लागत की 14000 परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। बता दें कि संभल बीते चुनावों में सपा का गढ़ रहा है।

रविवार को जारी एक सरकारी बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे उत्तर प्रदेश के संभल जिले में श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर के मॉडल का अनावरण करने के बाद एक सभा को भी संबोधित करेंगे। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपना संबोधन करते नजर आएंगे। बता दें कि फिलहाल इस लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के शफीकुर्रहमान बर्क सांसद हैं।

बता दें कि संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम इसके अध्यक्ष हैं।  पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णण ने खुद पीएम मोदी को ये इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण देने पहुंचे थे। इस दौरान उनके कई बयान सुर्खियों में आए थे। उसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सोमवार को हुए कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में सैकड़ों संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी की राजधानी लखनऊ से राज्य को 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा भी देंगे। सरकारी बयान के मुताबिक, पीएम मोदी दोपहर लगभग 1.45 बजे 'यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023' के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे शिलान्यास समारोह शामिल होंगे। जहां से वह पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 1,4000 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।