मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट



भोपाल - मध्य प्रदेश के हरदा जिले के मगरधा रोड स्थित एक पटाखा फैक्‍ट्री में हुए विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। इसमें एक के बाद एक हुए बम धमाकों से पूरा इलाका दहल गया है। इस ब्लास्ट से पूरा शहर हिल गया है। धमाके के बाद भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हरदा ब्लास्ट को लेकर आपात बैठक बुलाई है । साथ ही मंत्री उदय प्रताप सिंह के साथ वरिष्ठ अधिकारियों को हरदा रवाना होने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी कहा कि हादसे में मारे गए लोगों के परिवार की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी।

विस्फोट इतना भयंकर था कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। इस हादसे में कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। हालांकि आग लगने के कारण का पता अभी तक नहीं चला है।

प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द तंदुरूस्त हो जाएंगे। स्थानीय प्रशासन सबको मदद पहुंचा रहा है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से प्रत्येक मृतक के रिश्तेदार को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।