पीएम मोदी ने असम को दी 11000 करोड़ की सौगात, मां कामाख्या कॉरिडोर का शिलान्यास किया



गुवाहाटी /नई दिल्ली(डेस्क) - पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर शनिवार को असम पहुंचे। इसके बाद रविवार सुबह पीएम ने सीएम हिमन्त विश्व शर्मा के साथ गुवाहाटी में रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने मां कामाख्या मंदिर काॅरिडोर समेत 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मुझे एक बार फिर मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम के विकास से जुड़े प्रोजेक्ट्स आपको सौंपने का सौभाग्य मिला है। ये सारे प्रोजेक्ट असम और नॉर्थईस्ट के साथ ही दक्षिण एशिया के दूसरे देशों के साथ इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी को और मजबूत करेंगे। पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं। आज मुझे मां कामाख्या के दिव्यलोक परियोजना के शिलान्यास करने का मौका मिला है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने इसके अलावा 358 करोड़ रुपए के गुवाहाटी न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल से सिक्स लेन रोड प्रोजेक्ट, 831 करोड़ के इंटरनेशनल फुटबॉल स्टेडियम और 300 करोड़ के एक नए खेल परिसर प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास किया। उन्होंने असम माला सड़कों के सेकेंड फेज की शुरुआत की। इस फेज में 43 नई सड़कें और 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे और इसमें कुल 3,444 करोड़ रुपए खर्च होगा। PM मोदी ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक इमारत की भी नींव रखी। इसे 3,250 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा।