प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी ने लॉन्च किया 'दिव्य अयोध्या ऐप'



अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में टूरिज्म सेंट्रिक मोबाइल ऐपलिकेशन का शुभारंभ किया। यह एप श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या भ्रमण को और भी आसान बना देगी। इसमें अयोध्या के प्रमुख स्थलों की जानकारी, मैप, परिवहन, रुकने की व्यवस्था के साथ साथ कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

इस ऐप की मदद से यूजर ई-कार और ई-बसों को बुक करने के साथ ही उनके रूट स्टेटस को ट्रैक कर सकते हैं। इस ऐप के साथ होमस्टे, होटल और यहां तक ​​कि टेंट सिटीज के लिए बुकिंग भी संभव है, जो यूजर्स को स्थानीय रूप से प्रशिक्षित टूरिस्ट गाइड से जोड़ता है। इस ऐप से बुजुर्गों और जिन व्यक्तियों को चलने में परेशानी हो के लिए व्हीलचेयर और गोल्फ कार्ट भी बुक किए जा सकते हैं।

इन सबके साथ ही अयोध्या नगर एवं समीपवर्ती विभिन्न मंदिर-मठों, दार्शनिक एवं ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी समय सारणी के साथ साथ धार्मिक स्थानों से लेकर विभिन्न स्थानों के लिए नेविगेशन के माध्यम से मार्गदर्शन एवं स्थानीय व्यंजनों तक, सभी प्रकार की जानकारी इस ऐप में उपलब्ध रहेगी। इन सभी के अलावा, इस ऐप के माध्यम से निकटतम पार्किंग की जानकारी के साथ ही पार्किंग में खड़े वाहनों कि स्थिति के अनुसार अपने वाहन कि पार्किंग के लिए उपयुक्त समयनुसार ऑनलाइ बुकिंग भी कर सकते हैं।