गोरखपुर-कुशीनगर हवाई अड्डों पर भी कराई जा सकती है मेहमानों के विमानों की पार्किंग



  • दोनों हवाई अड्डों को स्टैंड बाय में रखा गया है

कुशीनगर (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अयोध्या में अगर मेहमानों के विमान को उतरने की जगह कम पड़ी तो विमानों की पार्किंग गोरखपुर और कुशीनगर हवाई अड्डा पर कराई जा सकती है। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर लोकार्पण की तैयारी को लेकर आदेश आने के बाद दोनों हवाई अड्डों को स्टैंड बाय में रखा गया है। अगर वहां पर फ्लाइट को उतारने में स्थान की कमी आएगी तो इन हवाई अड्डों का इस्तेमाल हो सकता है। यात्रियों को अयोध्या में उतारने के बाद विमान इन एयरपोर्ट पर खड़े किए जाएंगे। इसकी पुष्टि एयरपोर्ट निदेशक डॉक्टर एके द्विवेदी ने की है।

जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का लोकार्पण होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में खुद शामिल होंगे। कार्यक्रम में पूरे देश ही नहीं विदेश से भी लोग शामिल होने के लिए आने वाले हैं। भीड़ को देखते हुए ही फैसला लिया गया है कि अगर अतिथियों के निजी विमानों की संख्या ज्यादा हुई तो मेहमानों को अयोध्या में उतारने के बाद विमानों को कुशीनगर और गोरखपुर एयरपोर्ट पर खड़ा कराया जाएगा। इसे लेकर आदेश आने के बाद सभी ने अपनी तैयारी पूरी भी कर ली है।

एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए गोरखपुर और कुशीनगर हवाई अड्डे को भी स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है। अगर वहां विमानों को उतारने में स्थान की कमी आएगी तो इन हवाई अड्डों का भी इस्तेमाल हो सकता है। हालांकि गोरखपुर हवाई अड्डे का निर्णय एयरफोर्स की तरफ से लिया जाएगा।