निर्धारित समय से पूरे हो जायेंगे निर्माण कार्य : जितिन प्रसाद



  • लोक निर्माण मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि पर बने रहे भव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति जानने के लिए बुधवार को अयोध्या पहुंचे लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों साथ सर्किट हाउस बैठक की। उन्होंने रामपथ, भक्ति पथ व जन्मभूमि पथ सहित अन्य विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्धारित समय से पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।  

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होना है। उससे पहले यहां जो भी योजनाएं चल रही हैं। उन्हें पूरा करने के लिए समय सीमा तय कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप पूरी अयोध्या नगरी का कायाकल्प हो रहा है।  अयोध्या करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र बना है, ऐसे में यहां पर वर्ल्ड क्लास का इंफ्रास्ट्रक्चर देखने को मिलेगा। जितिन प्रसाद ने कहा कि रामनगरी में सड़कों के निर्माण कार्य हो, ओवरब्रिज का निर्माण कार्य हो या फिर विभागीय अन्य कार्यों में तेजी के साथ काम हो रहा है।  आने वाले 15 दिनों में अयोध्या का बदलता स्वरुप खिलकर सामने आ जाएगा।  

उन्होंने बताया कि जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ, राम पथ आदि के अलावा जो भी पुल एवं सड़के बनायी जा रही हो वह मानक के अनुसार बनायी जाय उस पर लाइट एवं फसाड आदि की भी व्यवस्था समय से हो सम्बंधित कार्यो को गुणवत्ता के साथ 25 दिसम्बर 2023 तक पूरा करने के निर्देश भी दिये गये। बैठक में राज्य मंत्री लोक निर्माण कुंवर ब्रिजेश सिंह, प्रमुख सचिव लोक निर्माण अजय चौहान,  विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, बीकापुर डा. अमित सिंह चैहान सहित अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।