पीएम मोदी 25 दिसंबर को करेंगे अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन



  • दिल्ली और अहमदाबाद के लिए इंडिगो शुरू करेगी उड़ान

लखनऊ/ नई दिल्ली(डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। 15 दिसंबर तक काम पूरा करने का आदेश दिया गया है। अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।

पहले ही घोषणा की गई थी कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले ही यह एयरपोर्ट प्रारंभ हो जाएगा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह ने अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। 821 एकड़ जमीन राज्य सरकार ने एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) को मुहैया कराई है। एएआइ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य युद्धस्तर करा रही है।

पहले चरण में इस एयरपोर्ट से पहली उड़ान दिल्ली के लिए और उसके बाद अहमदाबाद के लिए शुरू होगी। इसके अलावा विमान के संचालन के शुरू होने के बाद इनमें विस्तार किया जाएगा।

श्रीराम एयरपोर्ट से श्रद्धालु दिल्ली अहमदाबाद के अलावा बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई जैसे बड़े महानगरों के लिए उड़ान भर सकेंगे। इस सेवा के शुरू होने से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत मिलेगी। अभी तक श्रद्धालुओं को अयोध्या आने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट का सहारा लेना पड़ता था।