लखनऊ का सहारा अस्पताल बिका, मैक्स हेल्थकेयर ने 940 करोड़ में किया सौदा



लखनऊ/नई दिल्ली(डेस्क) - लखनऊ में मौजूद सहारा का अस्पताल बिक गया है। इस अस्पताल का मैक्स हेल्थकेयर अस्पताल ने टेकओवर किया है।

सहारा अस्पताल लखनऊ के गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर स्थित है। यह  नौ लाख वर्ग फुट के निर्मित क्षेत्र के साथ 17 मंजिला इमारत है। यहां गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी का इलाज खास तौर पर होता है। परिसर में एक नर्सिंग कॉलेज भी है।

यह सौदा मैक्स की सहायक कंपनी क्रॉसले रेमेडीज के जर‍िये क‍िया गया है। मैक्स हेल्थकेयर की तरफ से बताया गया क‍ि उसने स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की 100 परसेंट हिस्सेदारी के अधिग्रहण का करार क‍िया है। स्टारलिट के पास सहारा अस्पताल का मालिकाना हक है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली और मैक्स मेडिकल सेंटर, नोएडा को क्रॉसले रेमेडीज की तरफ से संचालित क‍िया जाता है।  मैक्स हेल्थकेयर की तरफ से जुलाई 2015 में पुष्पांजलि क्रॉसले हॉस्पिटल, वैशाली को टेकओवर क‍िया गया था. सहारा अस्पताल की फ‍िलहाल ऑपरेशन बेड कैप‍िस‍िटी करीब 250 बिस्तरों की है।

मैक्स ने 8 दिसंबर को अस्पताल की खरीद के समझौते पर साइन किया है। इसके बाद से अब इस अस्पताल पर मैक्स अस्पताल का मालिकाना हक हो जाएगा।

इस अधिग्रहण को लेकर मैक्स हेल्थ केयर के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अभय सोई ने कहा कि हम इस सौदे को लेकर काफी खुश हैं।  इस डील के जरिए हमारा इरादा टीयर-1 और टीयर-2 के शहरों में एंट्री करने का है।