तीन राज्यों में भाजपा की जीत पार्टी की नीतियों का समर्थन करती है : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर



चंडीगढ़(आरएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की जीत ने लोगों के कल्याण के लिए पार्टी की नीतियों और कार्यों का समर्थन किया है।

हिसार में मीडिया से बातचीत के दौरान खट्टर ने कहा, जनता ने नारों की राजनीति को खारिज कर दिया है। लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा चुनाव कराने की संभावना के संबंध में एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, अगर केंद्रीय चुनाव समिति और चुनाव आयोग निर्णय लेता है, तो राज्य पहले से ही लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में है, भाजपा जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंच रही है।

राज्य में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नीतिगत मामला है और सही समय आने पर फैसला किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बूथ प्रमुख स्तर तक संगठन ने सभी राज्यों में भाजपा के लिए बेहतर परिणाम दिए हैं। खट्टर ने कहा, अगर कांग्रेस कह रही है कि इन नतीजों का असर 2024 के चुनाव में दिखेगा, तो मैं भी कहता हूं कि असर होगा। इन चुनाव नतीजों के लिए कई कारण गिनाए जा सकते हैं, लेकिन जनता ने केंद्र सरकार की नीतियों पर मुहर लगाई है। लोगों ने भी घोषणापत्र पर भरोसा किया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार हरियाणा में अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम व्यक्ति तक परिणाम पहुंचाने का काम कर रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का संकल्प जारी है, उन लोगों के मुद्दों को संबोधित करते हुए जिन्हें योजनाओं से लाभ नहीं मिला है।

500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समय-समय पर योजनाएं बनती हैं और हर राज्य की अपनी-अपनी योजनाएं होती हैं।

उन्होंने कहा कि 3,000 रुपये की मासिक पेंशन प्रदान करना, कैंसर रोगियों के लिए पेंशन योजना लागू करना, सरकारी स्कूलों के लिए योजनाएं बनाना आदि जैसी पहल राज्य सरकार द्वारा लोगों की भलाई के लिए किए गए कुछ प्रयास हैं।