बाबा भूतनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट एवं खुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में निःशुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित



  • डॉक्टर यसनो एवं मैक्स अस्पताल, नई दिल्ली ने प्रदान किया तकनीकी सहयोग

लखनऊ । आज की भाग दौड़ भरी जिन्दगी और बदलती जीवन शैली के चलते कम उम्र में ही लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। हृदय सम्बन्धी बीमारियों की गिरफ्त में अब लोग 30 साल की उम्र में ही आने लगे हैं । इसी को ध्यान में रखते हुए बाबा भूतनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट और खुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में सोमवार को भूतनाथ-इंदिरानगर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी ने कहा कि आजकल की भागदौड़ एवं तनाव भरी ज़िन्दगी में अधिकतर लोग अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान नहीं देते हैं। इसी को देखते हुए यह हेल्थ टॉक शो एवं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया है । खुशी फॉउण्डेशन द्वारा शहर में इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे।

इस मौके पर डॉक्टर यसनो (DOCTOR YESNO) की निदेशक ज्योति ने बताया कि खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है जिससे कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब मैक्स हॉस्पिटल के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।

कैंप के दौरान खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर की होम्योपैथिक महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. विनीता द्विवेदी ने भी निःशुल्क परामर्श दिया एवं होमियोपैथी द्वारा ह्रदय से सम्बंधित रोगों के उपचार के बारे में लोगों को जागरूक भी किया। इसके अलावा उन्होंने आज कल की भाग दौड़ वाली ज़िन्दगी में स्वस्थ रहने के नुस्खे बताये एवं महिलाओं को तनाव मुक्त रहने का मूल मंत्र भी दिया। इसके अलावा अनुभवी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ वेदपति मिश्रा ने हड्डी के रोगों में फिजियोथेरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला एवं आमजन को बताया कि किस तरह सही फिजियोथेरेपी से जटिल से जटिल हड्डियों से सम्बंधित रोगों से आराम पाया जा सकता है।

मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा ने बताया कि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी एवं लोगों को फिट रखने के लिए मैक्स हॉस्पिटल एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे।

शिविर में 100 से अधिक मरीज़ों को स्वास्थ्य सम्बंधित निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ ईसीजी एवं शुगर जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया और डाक्टर यसनो व मैक्स हॉस्पिटल की तरफ से भविष्य में इस तरह के और भी शिविर आयोजित करने की अपेक्षा की जिससे कि स्वस्थ उत्तर प्रदेश स्वस्थ भारत का सपना साकार हो सके।

शिविर के दौरान बाबा भूतनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट एवं खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर, एमोहा हेल्थकेयर से राहुल तिवारी, अग्रणी होम्योपैथीक दवा कंपनियां - एसबीएल से अशोक शर्मा, नितिन शुक्ल, एलन से राम गोपाल निगम, राजेंद्र प्रसाद एवं बेर्नेटसे रत्नेश शर्मा, अभिषेक शुक्ल भी उपस्थित रहे। इसके अलावा फार्मासिस्ट अभिजीत व लैब इंचार्ज विजय कुमार, पुनर्नवा फार्मेसी से दीपांशु द्विवेदी, डॉ एन पी द्विवेदी, एवं सोमेश अवस्थी ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।