वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन पर गिरी गाज, सरकार ने पूरे क्रिकेट बोर्ड को ही किया बर्खास्त



नई दिल्ली । वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन का असर दिखने लगा है। श्रीलंका सरकार ने पूरे क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है। श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि श्रीलंका ने विश्व कप में खेले अपने 7 में से महज 2 ही मैच जीते हैं और टीम सेमीफाइनल की रेस से भी करीब-करीब बाहर ही है।

इससे पहले, खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने शुक्रवार के अपने एक बयान में श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड को देशद्रोही और भ्रष्ट कहा था। उन्होंने बोर्ड के सदस्यों से इस्तीफा देने की मांग की थी। इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट के सचिव, मोहन डी सिल्वा, जो बोर्ड के दूसरे सबसे बड़े अधिकारी हैं, ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि क्रिकेट फैंस ने उनके ऑफिस के बाहर टीम की हार को लेकर प्रदर्शन किया था।
खेल मंत्री के ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया कि मंत्री ने सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाकी सदस्यों को बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा की अध्यक्षता में एक अंतरिम समिति नियुक्त कर दी। 7 सदस्यीय समिति में रणतुंगा के साथ सुप्रीम कोर्ट के दो रिटायर्ड जस्टिस भी शामिल होंगे। बता दें कि श्रीलंका फिलहाल, विश्व कप 2023 की अंक तालिका में 7वें स्थान पर है और सोमवार को उसकी टक्कर बांग्लादेश से दिल्ली में होगी। इस मुकाबले को जीतकर श्रीलंका 2025 के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करना चाहेगा।