विश्व कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, कोहली और हार्दिक के साथ ये खिलाड़ी आए नजर



नई दिल्ली - विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नई जर्सी को लॉन्च कर दिया है। टीम इंडिया आधिकारिक किट स्पॉन्सर एडिडास ने एक वीडियो शेयर किया। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और कई अन्य खिलाड़ी नजर आए। भारत में विश्व कप का आयोजन पांच अक्तूबर से होना है। फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

बहुप्रतीक्षित जर्सी को प्रसिद्ध भारतीय गायक रफ़्तार द्वारा गाए गए गीत '3 का ड्रीम' के माध्यम से जारी किया गया था। एडिडास के मुताबिक, जर्सी भारतीय टीम के प्रति अटूट समर्थन का प्रमाण है। '3 का ड्रीम' उन लाखों प्रशंसकों का प्रतीक है जो 1983 और 2011 के बाद अपनी टीम को तीसरा वनडे विश्व कप जीतते देखने का सपना देखते हैं।

एडिडास ने जर्सी में बदलाव किया है। उसने कंधों पर अपनी तीन सफेद धारियों की जगह तिरंगे के तीन रंगों को रखा है। छाती के बाईं ओर बीसीसीआई के लोगो में अब दो सितारे हैं, जो भारत की वनडे विश्व कप जीत का प्रतीक है।

ऑस्ट्रेलिया से होगा भारत का पहला मैच : विश्व कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्तूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। टीम इंडिया 14 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी। विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।