यूट्यूब म्यूजिक के नाउ प्लेइंग स्क्रीन पर जोड़ा जाएगा कमेंट सेक्शन



नई दिल्ली - यूट्यूब म्यूजिक ने अपनी नाउ प्लेइंग स्क्रीन को एक नए कमेंट्स सेक्शन के साथ फिर से डिजाइन किया है, जो यूजर्स को सीधे ऐप से कमेंट्स पढऩे और लिखने की अनुमति देता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, रीडिजाइन को वर्तमान में वैश्विक स्तर पर आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस के लिए रोल आउट किया जा रहा है। नए कमेंट्स बटन यूट्यूब पर आधिकारिक म्यूजिक वीडियो की मौजूदा कमेंट्स दिखाता है। यूजर्स अपने खुद के कंटेंट भी टाइप कर सकते हैं, जो ऐप में ज्यादा आकर्षक सोशल कंपोनेंट को जोड़ता है।

कमेंट बटन कवर आर्ट के नीचे स्थित है। जब कोई यूजर्स बटन का चयन करता है, तो एक पैनल स्क्रीन पर ऊपर की ओर स्लाइड हो जाता है। कमेंट्स के आगे पसंद/नापसंद, सेव, शेयर, डाउनलोड और रेडियो के आइकन हैं, जो पहले छिपे हुए थे और केवल तभी एक्सेस किए जा सकते थे जब यूजर्स एल्बम कवर पर टैप करते थे। पिछले महीने के अंत में, यूट्यूब म्यूजिक ने म्यूजिक लवर्स के लिए ग्लोबल लेवल पर एंड्रॉयड और आईओएस पर लाइव लिरिक्स फीचर शुरू किया था।

'नाउ प्लेइंगÓ में मौजूदा लिरिक्स टैब को एक नए डिजाइन और बड़े टेक्स्ट के साथ अपग्रेड किया गया है जिसमें काफी बेहतर स्पेसिंग देखी गई है। जब गाना नेक्स्ट लाइन पर जाएगा तो पेज रिफ्रेश हो जाएगा और स्थानांतरित हो जाएगा। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने भी घोषणा की है कि वह एंड्रॉइड पर एक नए फीचर्स का टेस्टिंग कर रहा है, जो यूजर्स को गुनगुनाकर प्लेटफॉर्म पर एक गाना सर्च करने की अनुमति देगा।

एक्सपेरिमेंट में यूजर्स यूट्यूब वॉयस सर्च से नए सॉग्न सर्च फीचर्स पर टॉगल कर सकते हैं, और जिस सॉन्ग को वे सर्च रहे हैं उसे तीन सेकंड से ज्यादा समय तक गुनगुना सकते हैं या रिकॉर्ड कर सकते हैं ताकि सॉन्ग की पहचान की जा सके।