पीएम मोदी ने भोपाल में 5 वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, मध्य प्रदेश को मिली दो नई ट्रेनें



नई दिल्ली(डेस्क) - पीएम मोदी ने मंगलवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल - इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, भोपाल -जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस समेत पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  इनमें से दो गाड़ियां भोपाल से रवाना की गई वहीं तीन गाड़ियों को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई।

मध्य प्रदेश को एक साथ दो वंदे भारत ट्रेन मिली। रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के महाकौशल इलाके को राजधानी भोपाल से कनेक्ट करेगी। यह राज्य के कई टूरिस्ट प्लेस से गुजरेगी। इसी तरह खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य के मालवा और बु्ंदेलखंड को भोपाल से जोड़ेगी। इसी तरह खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य के मालवा और बुंदेलखंड को भोपाल से जोड़ेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे थे। हवाई अडडे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने अगवानी की और उसके बाद वे सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे।

रेलवे इत‍िहास में यह पहला मौका है जब एक ही द‍िन में पांच सेमी हाई स्‍पीड ट्रेनों हो हरी झंडी द‍िखाई गई। मंगलवार को शुरू हुई पांच ट्रेनों के साथ देश में कुल 23 वंदे भारत ट्रेनें हो गयीं हैं।