लाइट इन्फैंट्री के अग्निवीरों के पहले बैच ने ली राष्ट्रसेवा की शपथ



नई दिल्ली(डेस्क) - जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री के अग्निवीरों के पहले बैच को 24 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण के बाद शनिवार को उनके माता-पिता और प्रशिक्षकों की मौजूदगी में राष्ट्र की सेवा करने की शपथ दिलाई गई।

श्रीनगर के जेके-एलआई रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित समारोह राष्ट्रीय ध्वज को राष्ट्रीय सलामी के साथ शुरू हुआ। इसके बाद शपथ ग्रहण कमांडेंट ने परेड की समीक्षा की और अग्निवीरों को राष्ट्र की सेवा करने के लिए खुद को समर्पित करने की शपथ दिलाई। इसके बाद रेजिमेंटल गीत और राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ।

सेना ने एक बयान में कहा कि युवाओं ने 01 जनवरी, 2023 को अपना कठोर प्रशिक्षण शुरू किया। 24 सप्ताह के उनके प्रशिक्षण ने उनकी शारीरिक फिटनेस और सहनशक्ति को बढ़ाया है। उन्हें मानसिक रूप से मजबूत बनाया और उन्हें युद्ध में जीत हासिल करने के लिए आवश्यक सैन्य कौशल सिखाया है।

सेना ने कहा कि सैन्य प्रशिक्षण के अलावा, अग्निवीरों को विभिन्न विषयों पर निर्देश प्राप्त हुए जो उन्हें हमारे महान राष्ट्र के जिम्मेदार, संपूर्ण और योगदान देने वाले नागरिकों के रूप में सशक्त बनाते हैं। वे टीमवर्क, नेतृत्व और गतिशीलता का प्रतीक हैं।