जिरियाट्रिक वार्ड में बुजुर्गों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं: सतीश शर्मा



  • एक ही छत के नीचे बुजुर्गों को मिलेगी इलाज की सुविधा

बाराबंकी  - बुजुर्गों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में अब परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। उनके लिए अस्पताल में अलग से जिरियाट्रिक वार्ड के रूप में विशेष सुविधाएं दी जाएगी। जो कमियां हैं वह सब पूरी होगी। यहां एक ही छत के नीचे बुजुर्ग मरीजों के इलाज संबंधी हर सुविधा मिलेगी। यह बातें खाद्य एवं रसद मंत्री संतीश शर्मा ने जिला पुरूष चिकित्सालय में बने जिरियाट्रिक वार्ड एवं मेकेनाइज्ड लॉड्रि के उद्घघाटन व पीडियाट्रिक आईसीयू व लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट एलएमओ का शिलान्यास के दौरान कहीं।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है, अब इलाज, दवा व जांच की हाईटेक सुविधाएं मिल रही है। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हृदय रोग विशेषज्ञ व रेडियोलॉजिस्ट के ना होने से इलाज व जांच की सुविधाएं नहीं मिलने की बात कही। तो मंत्री ने कहा कि इस बारे में सीएमएस ने पहले ही सूचित किया था। जिसका शासन को पत्र भेजा जा चुका है।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही चिकित्सकों की कमी पूरी होगी। सिटी स्कैन, डायलिसिस , डिजिटल एक्सरे की सुविधा मरीजों को मुफ्त मिल रही है। उन्होने कहा कि कंपोनेंट यूनिट भी शुरू होने वाली है। पहले से चल रहे दो ऑक्सीजन प्लांट समेत काफी सौगात सरकार ने जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को दी है।

कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने जिले के 8 महिला एवं 12 पुरूष सहित कुल बीस क्षय रोगियों को पुष्टाहार वितरित किया। उन्होने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2025 तक भारत को टीबी रोग से मुक्त करने के लक्ष्य को साकार करने के लिए हम सभी को आगे आकर अपनी भूमिका निभायें। टीबी रोग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत हैं।

सीएमएस डॉक्टर बृजेश कुमार ने राज्यमंत्री व एमएलसी अविनाश कुमार सिंह, एमएलसी अंगद सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष शशांक कुशमेश व जिला पंचायत अध्यक्ष राज रानी रावत आदि का स्वागत किया। इस मौके पर प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा केएनएम त्रिपाठी, अधीक्षक डा राजेश कुशवाहा, पीपीएम जिला समन्वयक रितेश कुमार सिंह आदि लोग मौजूद रहे।