ओडिशा में मालगाड़ी से टकराई एक्सप्रेस ट्रेन, 50 की मौत, 350 से ज्यादा घायल



  • रेल मंत्रालय ने किया मुआवजे का एलान

नई दिल्ली(डेस्क) - ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम ट्रेन हादसे में 50 लोगों की मौत की खबर आ रही है, वहीं 350 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। बालासोर के पास बहानगा में कोलकाता से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी टकरा गईं।

बता दें कि ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया। बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गईं।

मिली जानकारी के अनुसार बालासोर के पास शाम करीब 7 बजे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस डिरेल हो गई। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलट गए। कुछ देर बाद यशवंतपुर से हावड़ा जा रही ट्रेन डिरेल हुए डिब्बों से टकराई। इस ट्रेन के भी 3-4 डिब्बे डिरेल हो गए। ये ट्रेन दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से भिड़ गई। राहत और बचाव का काम जारी है। हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी किया है। हादसे के बाद इस रूट की कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं। कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य मंत्री प्रमिला मल्लिक और स्पेशन रिलीफ कमिश्नर को तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। मंत्री और रिलीफ कमिश्नर मौके पर पहुंच रहे हैं। बालासोर रेलवे स्टेशन से एनडीआरएफ की 22 सदस्यों वाली पहली टीम पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।