तबादला एक्सप्रेस : यूपी में 20 आईपीएस के हुए तबादले



लखनऊ(एजेंसी) - उत्तर प्रदेश सरकार ने देर रात 20 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है, जिसमें मेरठ, आगरा और अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक भी शामिल है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय को बागपत का एसपी बनाया गया है, जबकि प्रभाकर चौधरी को बरेली का एसएसपी बनाया गया है ।

देर रात जारी की गई सूची के अनुसार अपर पुलिस महानिदेशक और संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया को अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन बनाया गया है। गोंडा के आईजी/डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल को लखनऊ व संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है। अयोध्या के डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को गोंडा का नया डीआईजी बनाया गया है।

वहीं मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार को अयोध्या का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। आगरा के पुलिस महानिरीक्षक नचिकेता झा को मेरठ का नया आईजी बनाया गया है। अलीगढ़ के आईजी/ डीआईजी दीपक कुमार को आगरा का नया आईजी बनाया गया है। सुरेश राव के कुलकर्णी को अलीगढ़ का नया डीआईजी नियुक्त किया गया है। एसआईटी के डीआईजी अमित वर्मा को कानपुर का अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

इसके अलावा वाराणसी के आईजी के सत्य नारायण को आईजी सीबीसीआईडी मुख्यालय लखनऊ, बरेली के एसएसपी अखिलेश चौरसिया को डीआईजी वाराणसी, सीतापुर 11वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक प्रभाकर चौधरी को एसएसपी बरेली, नीरज कुमार जादोन एसपी बागपत को एसपी बिजनौर, मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय को एसपी बागपत, बिजनौर के एसपी दिनेश सिंह को गाजियाबाद कमिश्नर, बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव को प्रतिक्षा सूची में रखा गया है, जबकि ललितपुर के एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी को एसपी बस्ती, प्रयागराज के अपर पुलिस उपायुक्त अभिषेक कुमार अग्रवाल को पुलिस अधीक्षक ललितपुर, हमीरपुर के एसपी शुभम पटेल को डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध, दीक्षा शर्मा को गाजियाबाद कमिश्नरेट से पुलिस अधीक्षक हमीरपुर, सच्चिदानंद को एएसपी साईबर क्राईम लखनऊ से अपर पुलिस उपायुक्त अपराध कमिश्ररेट गाजियाबाद बनाया गया है।