मेरठ में बहुत बड़ा हादसा, कोल्ड स्टोरेज में विस्फोट के कारण 5 की मौत



लखनऊ / मेरठ(डेस्क) - मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है । बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया, जिसके चलते गैस रिसाव हो गई है और पूरी छत ही उड़ गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बॉयलर फटने से अमोनिया गैस का रिसाव हो गया है जिसमें अभी तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। 20 से अधिक घायल है जिनमे 7 की हालत गंभीर है। सभी अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं और अमोनिया गैस के प्रकोप से और बड़ी क्षति न हो इसके लिए प्रयास किये जा रहे है।

पुलिस के मुताबिक,शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे कोल्ड स्टोर में बॉयलर फट गया। जिससे निमोनिया गैस का रिसाव पूरे कोल्ड स्टोर में हो गया। गैस रिसाव में 50 मज़दूरों बेहोश होने की खबर मिली है। इसकी जानकारी लगते ही आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच चूँकि हैं। वहीं बेहोश हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान,पूर्व विधायक संगीत सोम, मेरठ की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, आईजी प्रवीण कुमार समेत मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसपी रोहित सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुँच चुके हैं।