झारखंड के 11वें राज्यपाल के रूप में सीपी राधाकृष्णन ने ली शपथ



नई दिल्ली(एजेंसी) - सीपी राधाकृष्णन ने शनिवार को झारखंड के 11वें राज्यपाल के तौर पर शपथ ले ली है। झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यकारी चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले सीपी राधाकृष्णन ने भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। मौके पर उनकी पत्नी, अन्य परिजन, राज्यपाल के प्रधान सचिव नीतिन मदन कुलकर्णी समेत अन्य मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि राज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। इस राज्य के राज्यपाल के तौर पर मेरा पहला लक्ष्य झारखंड का विकास है। बिना विकास के गरीबी नहीं हटाई जा सकती है। ऐसे में सभी के सहयोग से राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास, ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की उपलब्धता, घर आदि ही हमारा पहला लक्ष्य है। राज्य का विकास प्राथमिकता होगी।

समारोह में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, स्पीकर रवींद्र नाथ महतो, मंत्री जोबा मांझी, कोयंबटूर भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन, रांची की मेयर आशा लकड़ा, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय सेठ, मंत्री आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख समेत हाई कोर्ट के कई जज मौजूद थे।

झारखंड के नये राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पूर्व राज्यपाल रमेश बैस की तरह ही लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। ये कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार सांसद रह चुके हैं।