CM योगी ने किया Global VFS वीजा सेंटर का उद्घाटन, अब विदेश जाने के लिए नही करनी पड़ेगी भागादौड़ी



लखनऊ(डेस्क) - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया है। इस सेंटर के शुरू होने से विदेश जाने वालों को वीजा के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी। 9 फरवरी से ये सेंटर सेवा देना शुरू कर देगा।

इस सेंटर से वीजा के लिए लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है, क्योंकि इससे पहले वीजा अप्लाई कराने के लिए आम जनता को दिल्ली की भागादौड़ करनी पड़ती थी और साथ ही कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। इस वीजा एप्लिकेशन सेंटर से लोगों को सभी समस्याओं का समाधान मिलने वाला है। 9 फरवरी से कई देशों के लिए वीजा एप्लिकेशन स्वीकार हो जाएंगे, जिसके बाद आप आसानी से वीजा के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

इस सेंटर का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी ने कहा, अब वीजा से जुड़ी सारी सुविधाएं लखनऊ में ही मिलेंगी। वीजा आवेदन की प्रक्रिया भी आसान की जाएगी।

इन देशों के लिए सेंटर से शुरू होगा एप्लीकेशन : लखनऊ में खोले गए इस सीएफएस ग्लाबल वीजा सेंटर से इटली, सऊदी अरब, हंगरी, जर्मनी, नीदरलैंड, क्रोएशिया, ऑस्ट्रेलिया , चेक गणराज्य, पुर्तगाल, स्विजरलैंड के वीजा एप्लिकेशन स्वीकार होगे।